अरविन्द चतुर्वेद का स्वागत करें

हिन्दी के वरिष्ट पत्रकार और कवि अरविन्द चतुर्वेद ने अपना चिट्ठा बनाया है , जनपद । अपने लम्बे साहित्यिक जीवन से चुनी हुई ढेर सारी कविताओं को उन्होंने एक ही दिन में दनादन अलग – अलग पोस्ट के रूप में प्रकाशित कर दिया है । आप सबसे निवेदन है कि अरविन्द के चिट्ठे पर जाएँ और उनकी सभी प्रकाशित बेहतरीन कविताओं – दोहों को पढ़ें । अपनी राय व्यक्त करें । ऐसे वरिष्ट साहित्यिकजन के द्वारा चिट्ठेकारी शुरु करना हिन्दी के लिए महत्वपूर्ण है । आइए , उनका स्वागत करें ।

4 टिप्पणियाँ

Filed under hindi, hindi poems

4 responses to “अरविन्द चतुर्वेद का स्वागत करें

  1. आपका बहुत बहुत धन्यवाद,
    मैं ‘जनपद’ पर गया ,अरविंद जी की कविताई देखी, लगा अपने गाव में ही आ गया हूँ. बहुत देर तक वहीं रहा, अवधी के वे शब्द जो मेरे गाव के ही हैं लेकिन अब बाकायदा हिन्दी बन गए हैं, वहां मिले . कुछ देर बाद ऐसा लगा कि जैसे मेरे बचपन के कई साथी भी वहां मौजूद हैं. .कविता की शक्ति का जो अहसास आज मुझे हुआ है , उसे मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा. आपका आभारी हूँ जो आपने मुझे वहां जाने की प्रेरणा दी. मेरी जैसी संवेदना वाले आदमी के लिए, अरविंद चतुर्वेद बहुत बड़े कवि हैं .
    और…आज बहुत दिन बाद पं ब्रज नारायण ‘चकबस्त’ को फिर पढने का मौक़ा मिला, वहीं जनपद में .. भाई मज़ा आ गया.

  2. अरविन्द जी के ब्लॉग के रूप में एक रचनात्मक निधि मिल गयी है । पढ़ते रहेंगे ।

  3. पिंगबैक: इस चिट्ठे की टोप पोस्ट्स ( गत चार वर्षों में ) « शैशव

एक उत्तर दें

